नाग पंचमी पर इस साल दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। राहु-केतु और काल सर्प दोष से जुड़े ये महासंयोग 108 साल बाद बन रहे हैं। ज्योतिषि विद्वानों के मुताबिक, नाग पंचमी पर इस बार योग उत्तरा और हस्त नक्षत्र का महासंयोग बन रहा है। इस दिन काल सर्प दोष से मुक्ति के लिए परिगणित और शिन नामक नक्षत्र भी लग रहा है जिसके कारण कुछ राशिओं को धन लाभ का योग बन रहा है। नाग पंचमी इस साल शुक्रवार, 13 अगस्त को मनाई जाएगी। आइए आपको बताते हैं कि नाग पंचमी पर बन रहे ये दुर्लभ संयोग से किन राशियों का लाभ होने वाला है –

  • मेष राशि – मेष राशि के जातकों के लिए धन लाभ के अवसर बनते दिख रहे हैं। संतान पक्ष की ओंर से शुभ समाचार मिल सकते हैं। लम्बे समय से चली आ रही चिंताओं से छुटकारा मिलेगा। मेष राशि के जातक नागपंचमी के दिन अनंत नाग की पूजा करें इससे उन्हें लाभ मिलेगा।
  • वृषभ राशि – वृषभ राशि के जातकों के लिए यह संयोग शुभ समाचार लाएगा। आर्थिक रूप से परेशां लोगों की स्तिथि सुधरेगी और संपत्ति का भी लाभ हो सकता है। नए काम की शुरुआत होने के अवसर बनते दिख रहे हैं। वृष राशि के जातक नाग पंचमी के दिन कुलिग नाग की पूजा करें।इससे उनके जीवन क सभी संकट दूर होंगे और सुख- समृद्धि प्राप्त होगी।
  • कर्क राशि – कर्क राशि वालों को यह महासंयोगअच्छा रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को नए अवसर मिलते दिख रहे हैं। व्यापार कर रहे लोगों को लाभ होने की संभावना है। इस बात का धायण रखें कि व्यर्थ के विवादों में न पड़े। इस राशि के जातक नाग पंचमी के दिन शंखपाल नाग की पूजा करें। इससे इन्हे लाभ मिलेगा।
  • मकर राशि – मकर राशि के जाताकों के लिए यह महासंयोग शुभ समाचार लाएगा। अगर कोई मानसिक तनाव है तो वह समाप्त होगा। आर्थिक स्तिथि अच्छी बनी रहेगी। करियर में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। मकर राशि के लोगों को नाग पंचमी पर घातक नाग की पूजा करनी चाहिए।