अगस्त में कई बड़े ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करेंगे। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। बुध 9 अगस्त को सिंह राशि और शुक्र 11 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इसके साथ सूर्य 17 अगस्त को सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे। 17 अगस्त को सिंह राशि में बुधादित्य योग का निर्माण होगा। किसी राशि में सूर्य और बुध की युति होने पर यह शुभ योग बनता है। जानिए अगस्त का महीना किन राशि वालों के जीवन में लेकर आएगा खुशियां :

  1. मेष राशि : करियर और कामकाज के दृष्टिकोण से अगस्त महीने के अच्छा रहने की उम्मीद है। इस माह आप खूब मेहनत करेंगे जिससे कार्यक्षेत्र में दबदबा बनेगा। ऑफिस में आपके मेहनती स्वभाव की प्रशंसा होगी। कामकाज को लेकर उत्साह बना रहेगा लेकिन सावधान रहने की भी जरूरत है। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कार्य-व्यवहार में जरूरी बातों का ध्यान रखें। व्यापार के लिए समय अच्छा है। व्यापारियों-कारोबारियों के लिए काम-धंधे में उन्नति का समय है। कारोबार का विस्तार होगा।
  2. वृषभ राशि : अगस्त महीने में ग्रह-नक्षत्रों की चाल से आपको हर कार्य में सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। इस दौरान आपको तरक्की भी मिल सकती है। साथियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि के आसार हैं।
  3. मिथुन राशि : इस महीने की शुरुआत से ही धन के अन्य मार्ग खुलेंगे। कार्यक्षेत्र में थोड़ा रिस्क बढ़ सकता है। लेकिन आप इसे आसानी से पार पाएंगे। परिवार से कोई अचानक से अशुभ समाचार मिल सकता है। इस महीना किसी प्रकार का कोई जुर्माना भरना पड़ सकता है, सावधान रहें।
  4. सिंह राशि : कामकाज और करियर के दृष्टिकोण से सिंह राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना अच्छा रहने वाला है। काम के प्रति आपकी रुचि और सक्रियता बनी रहेगी। नए-नए विचारों के साथ और परिश्रम के बल पर सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं। सफलता के लिए शॉर्टकट के पीछे भागने से बचें। शुक्र की आपकी राशि में स्थिति आपको कर्मठ बनाएगी। नौकरी की तलाश में जुटे जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापार में अच्छे लाभ की संभावना है जिससे आत्मबल बढ़ेगा।
  5. कन्या राशि : फैमिली मेंबर में किसी से मनमुटाव हो सकता है। इस माह धन वृद्धि तो होंगे लेकिन कोई बड़ा खर्चा अचानक से सामने आ सकता है। धन अर्जन करने के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। शॉपिंग, यात्रा जैसे चीजों में फिजूल खर्च बढ़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा।
  6. तुला राशि : अगस्त का महीना आपके लिए शुभ और अच्छे परिणाम वाला साबित हो सकता है। आप हर काम को पूरी ईमानदारी से करेंगे। नौकरी करने वाले जातकों को लाभ की संभावना है। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। उच्च अधिकारियों संग संबंध मधुर होंगे। नए काम की शुरुआत के लिए समय शुभ है।
  7. वृश्चिक राशि : ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार यह माह करियर के लिहाज से आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। व्यापार, स्वरोजगार करने वालों के काम में उन्नति होगी। काम का विस्तार हो सकता है। नए कारोबारी संबंध बन सकते हैं, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। नौकरी करने वालों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है। वेतन और भत्तों में वृद्धि हो सकती है। यह समय व्यवसाय के लिए बहुत अच्छा है।