ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रह निरंतर अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं। एक विशेष अवधि और चाल के अनुसार ये ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में जाते हैं। इन ग्रहों की हलचल से ही सभी राशियां प्रभावित होती हैं। इसी कड़ी में सितंबर माह 2021 में 5 ग्रह अपनी राशि बदलेंगे। इन ग्रहों में बुध, गुरु सूर्य, मंगल और शुक्र ग्रह शामिल हैं। 6 सितंबर को दो ग्रह अपनी राशियां बदलेंगे। इनमें शुक्र और मंगल ग्रह शामिल हैं। जहां शुक्र अपनी स्वराशि तुला में प्रवेश करेगा, तो वहीं मंगल कन्या राशि में गोचर करेगा। इसके बाद 14 सितंबर को गुरु का गोचर होगा, जो कि एक महत्वपूर्ण ग्रह परिवर्तन है। देवगुरु बृहस्पति इस दिन मकर राशि में आएंगे। फिर 17 सितंबर को सूर्य देव कन्या राशि में प्रवेश करेंगे और अंत में बुध देव 22 सितंबर को तुला राशि में आएंगे, जहां ये शुक्र ग्रह के साथ युति करेंगे। ग्रहों की इस चाल का प्रभाव सभी राशियों पड़ेगा। सितंबर माह में पांच राशि के जातकों को शानदार परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

वृष राशि : वृष राशि वालों के लिए यह महीना सबसे शुभ होने जा रहा है। इस राशि के लोगों के जीवन में इस महीने नए कामों का सृजन होगा और उन्‍हें सफलता प्राप्‍त होगी। सितंबर महीने में इस राशि के लोग लाभ के कई अवसर पाएंगे और साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति में भी इस महीने काफी सुधार होने की उम्‍मीद है। इस महीने पुराने इंवेस्टमेंट में भी उन्‍हें लाभ होने की उम्‍मीद है और भाग्‍य का भी साथ प्राप्‍त होगा।

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के लिए सितंबर मास अच्छा बीतेगा। इस माह में आपकी खुशियों में बढ़ोतरी होगी और आपका करियर भी उछाल मारेगा। तरक्की के पूरे आसार हैं। इस महीने में आपका तनाव भी काफी हद तक कम होगा। मानसिक और शारीरिक रूप से आप प्रसन्न दिखाई देंगे।

सिंह राशि : लंबे समय से अगर आपका कोई काम अटका हुआ है तो अब फिक्र छोड़ दीजिए, जल्द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सितंबर के महीने में आपकी तरक्की के प्रबल योग हैं, इससे आपको आर्थिक रूप से अच्छा खासा लाभ मिल सकता है।

कन्‍या राशि : इस महीने बुध के स्‍वामित्‍व वाली कन्‍या राशि के लोगों के बिगड़े काम बनेंगे और गोचर के प्रभाव से उनका आर्थिक पक्ष बेहतर होगा। निवेश के मामले में व्‍यापार और नौकरी में उन्‍हें काफी बेहतर लाभ होगा और इस महीने ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से उन्‍हें बुद्धि और ज्ञान की प्राप्ति होगी। अगर छात्र इस महीने किसी कार्य में अपनी किस्‍मत आजमाना चाहते हैं तो उन्‍हें पूर्ण सफलता प्राप्‍त होगी। इस महीने ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से उन्‍हें हर कार्य में सफलता भी प्राप्‍त होगी।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना शुभ साबित हो सकता है। इस अवधि में आपके घर पर कोई मंगल कार्य संपन्न हो सकता है। यह महीना आपके लिए काफी लाभ देने वाला रहेगा। रिश्तेदारों से आपके संबन्ध बेहतर होंगे और कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। कार्य में आ रही बाधाएं दूर होंगी।