दुनिया में ताकतवर लोगों की कमी नहीं है। कुछ लोग के लिए उनकी राशि के हिसाब से ये वरदान होता है। हालांकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि अपने आप में खास और मजबूत होती है, लेकिन 12 में से चार राशियां ऐसी हैं, जिनके जातक अद्भुत शक्तियों के मालिक होते हैं। इनकी पहचान भी आसानी से की जा सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों में आत्मविश्वास ज्यादा होता है तो कुछ में ईमानदारी, कुछ राशियों के लोग जिद्दी होते हैं तो कुछ बहुत ही दृढ़ प्रतिज्ञ और बहुत ही कठोर होते हैं। आइये जानते है आखिर वि कौन सी 4 राशियाँ है, जिनके जातक अद्भुत शक्तियों के मालिक होते हैं।

  1. मेष राशि : सभी राशियों में सबसे शक्तिशाली राशि मेह राशि है। इस राशि के जातक अत्यंत ऊर्जावान और उत्साह से भरे हुए होते है। इस राशि के लोग जन्मजात नेता होते हैं और उनमें अदम्य की भावना होती है। वे अपने रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा की परवाह नहीं करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें आत्म-सुरक्षा की भावना मिलती है।
  2. वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि वाले जातकों का शरीर गठीला व संतुलित होता है। मंगल के कारण इनके मुख पर तेज होता है। वृश्चिक राशि वाले जातक दृढ़ इच्छाशक्ति वाले व संकल्पवान होते हैं। ये जिस कार्य को करने की ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही निश्चिंत होते हैं। ये अपने जीवन में आए संघर्षों व कठिनाइयों के आगे डटे रहते हैं एवं अंतत: उन पर विजय प्राप्त करते हैं।
  3. कर्क राशि : कर्क राशि के लोग आमतौर पर संवेदनशील और भावनात्मक होने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उन्हें कमजोर समझने की गलती नहीं करनी चाहिए। इस राशि के लोग खुद में मजबूत होते हैं और पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन में बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं। इनका स्वभाव उत्तेजनात्मक होता है। जितनी शीघ्रता से क्रोधित होते हैं, उतनी ही शीघ्रता से शान्त हो जाते हैं।
  4. सिंह राशि : सिंह राशि वालों को राजसी ठाट-बाट से रहना पसंद होता है। सिंह राशि वाले जातक धन संचय में कम ही सफल हो पाते हैं। उनका दांपत्य जीवन भी अधिक सफल नहीं होता। सिंह राशि वाले जातक अधिकतर उच्च प्रशासनिक नौकरी, राजनेता, जज, चिकित्सक, मार्गदर्शक, संस्था प्रमुख, कारखानों के स्वामी एवं स्वरोजगार में अधिक सफल होते हैं।