ज्योतिष में सूर्य ग्रह को सिंह राशि का स्वामी माना जाता है। सूर्य देव को एक प्रभावशाली ग्रह माना जाता है। यह हर महीने अपनी राशि बदलते हैं। अगस्त माह में सूर्य देव 17 तारीख को कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश कर गए हैं। सूर्य इस राशि में 17 सितंबर 2021 तक रहेंगे और फिर कन्या राशि में चले जाएंगे। ऐसे में कुछ विशेष राशि के जातकों को सूर्य ग्रह के इस राशि परिवर्तन से बहुत ही शानदार फल प्राप्त होंगे। इन्हें आर्थिक और सामाजिक रूप से फायदा होगा। आइये जानते हैं 17 सितंबर 2021 तक किन-किन राशियों की होगी मौज-

मेष राशि : इस दौरान सूर्य आपके पांचवें भाव यानि बुद्धि व पुत्र भाव में गोचर करेंगे। इसके चलते महत्वाकांक्षाओं में बढ़ौतरी के साथ ही आपका आत्मविश्वास भी लौटने की संभावना है। आर्थिक मामले में ये समय खास रहेगा। इस समय नौकरी पेशा व व्यवसायी दोनों की आय में वृद्धि संभव है। इस दौरान आपमें उत्साह गजब का रहेगा। कुल मिलाकर ये समय आपके लिए अच्छा रहने की संभावना है, लेकिन सेहत के मामले में इस समय पेट से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है।

सिंह राशि : सूर्य आपकी ही राशि के स्वामी हैं और वर्तमान गोचर में सिंह राशि में ही रहेंगे। इस गोचर से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखी जाएगी। आपका व्यक्तित्व निखरेगा और आप सामाजिक जीवन में भी अच्छे फल प्राप्त करेंगे। इस दौरान योग ध्यान करना आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा, इससे आपके स्वास्थ्य में बहुत अच्छे बदलाव आ सकते हैं। परिवार का आपको पूरा सहयोग मिलेगा और अगर किसी निवेश की योजना बना रहे हैं तो भाग्य भी साथ देगा।

तुला राशि : इस दौरान सूर्य आपके एकादश भाव यानि आय भाव में गोचर करेंगे। इस समय आपके काम की हर ओर तारीफ होने के साथ ही आपकी आय में भी बढ़ौतरी के संकेत हैं। जिससे जीवन में खुशियां तो मिलेंगी ही आगे बढ़ने का रास्ता भी साफ होगा। वैवाहिक जीवन में सुख के साथ ही इस समय आपको पदोन्नति भी मिल सकती है। वहीं बेरोजगारों को इस दौरान रोजगार मिलने की संभावना है।

धनु राशि : सूर्य के इस गोचर से धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आप सामाजिक स्तर पर धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। इस राशि के जो जातक शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको भी सूर्य के इस गोचर से अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। गोचर काल में संतान की उन्नति होगी, जिससे आप गर्व की अनुभूति करेंगे। साथ ही किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। सूर्य के गोचर के दौरान आप हर परिस्थिति में अपने आपको शांत रखेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी। साथ ही माता-पिता से स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होगा।

मीन राशि : मीन राशि वालों के लिए यह गोचर उन्हें साहसी बनाएगा। इस दौरान हर कार्य में आसानी से सफलता मिल सकेगी। आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बेहद ऊर्जावान रहेंगे। कार्यस्थल पर आपकी प्रशंसा होने के साथ नौकरी में पदोन्नति भी मिल सकती है। आर्थिक जीवन में यह समय आपको कई धन कमाने के कई अवसर देगा।

अन्य राशियों की बात करें तो सूर्य व बुध का यह कंबीनेशन मिलाजुला रहने वाला है लेकिन किसी भी राशि को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं है। इसलिए निश्चिंत रहें।