भारतीय ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है, मान्यता है कि सभी ग्रह सूर्य की ऊर्जा और प्रकाश से ही चलायमान हैं। सूर्य का राशि परिवर्तन होता है तो इसका प्रभाव अन्य सभी ग्रहों और राशियों पर पड़ता भी है। सूर्य 17 अगस्त 2021 को मंगलवार के दिन सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं। सूर्य सिंह राशि के स्वामी है। सूर्य का सिंह राशि में गोचर कई राशियों के लिए लाभकारी होगा। ऐसे में आइए जानते हैं किन राशि जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन फायदेमंद होगा।

मेष राशि : सूर्य का गोचर आपके पंचम भाव में हो रहा है। यह आपके पारिवारिक जीवन में शुभ फल प्रदान करेगा। आपको संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। पंचम भाव को ज्योतिष में प्रेम का भाव कहा जाता है। इस दौरान गुस्से पर काबू रखें।

मिथुन राशि : सूर्य का गोचर आपके तृतीय भाव में हो रहा है। सूर्य गोचर के प्रभाव से आपको व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। भाई-बहन से मदद मिल सकती है। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी।

सिंह राशि : सूर्य का गोचर इसी राशि में हो रहा है, जो कि इसके जातकों के लिए बहुत शुभ है। इस राशि वालों को धन लाभ होने के अच्‍छे योग बन रहे हैं। स्‍थान परिवर्तन भी हो सकता है। मान-सम्‍मान बढ़ेगा. सेहत बेहतर होगी।

तुला राशि : इस गोचर के दौरान आपके साहसी और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपके विरोधी इस दौरान सक्रिय तो होंगे लेकिन आप अपनी मेहनत से उनको परास्त करने में सक्षम होंगे। आर्थिक जीवन बेहतर होगा। नौकरीपेशा जातकों के वेतन में वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। व्यापारी भी अच्छा मुनाफ़ा अर्जित कर सकेंगे। आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। नया काम शुरू करने के लिए समय काफी अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि : सूर्य राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। प्रमोशन या आर्थिक लाभ के भी योग बनेंगे। किसी नए काम की शुरुआत के लिए सूर्य गोचर लाभकारी रहेगा।

धनु राशि : धनु राशि वाले को सूर्य गोचर से अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। गोचर काल में संतान की उन्नति हो सकती है। इस दौरान आपको मानसिक शांति भी मिलेगी।