surya transit

ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा माना गया है। 17 अक्टूबर 2021, रविवार को सूर्य कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे। सूर्य का राशि परिवर्तन मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालेगा। जानिए सूर्य राशि परिवर्तन का किन राशियों को होगा लाभ-

सिंह राशिफल

सूर्य का गोचर आपके तीसरे घर में रहेगा। जिसके चलते यह आपके पराक्रम में वृद्धि करने के साथ ही धन के मामले में भी लाभ स्थितियां बनाता दिख रहा है। इस दौरान आपको विशेष सावधानी बरतने हुए सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। इस समय परिश्रम के अनुसार परिणामों की प्राप्ति न होने पर भी धैर्य बनाए रखें। साथ ही संयमित वाणी का उपयोग करते हुए अहंकार से बचना होगा। इस समय प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहते हुए कार्यालय में सोच समझ कर अपने अधिकारों का प्रयोग करना होगा। सहयोगियों के सहयोग में बाधा की संभावना के बीच सेहत का ध्यान रखना होगा।

कन्या राशिफल

सूर्य के राशि परिवर्तन से कन्या राशि के लोगों को लाभ प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। रुका हुआ धन मिलने की संभावना भी बन रही है। विदेश यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं।

तुला राशिफल

इस समय सूर्य का गोचर आपकी राशि में ही रहेगा। जिसके कारण सूर्य का सबसे अधिक प्रभाव आपकी राशि पर ही देखने को मिलेगा। तुला राशि में सूर्य नीच के होने के बावजूद कुछ मामलों में अच्छे फल प्रदान करते हैं। जिसके चलते मान सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है, ऐसे में आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस समय आपको सेहत का विशेष ध्यान रखने के साथ ही शत्रुओं से सावधान रहना होगा। परिवार के सदस्य और मित्रों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। सेहत के मामले में जरा सी लापरवाही और गलत कार्य या गलत संगत आपको काफी महंगे पड़ सकते हैं। .

वृश्चिक राशिफल

इस समय सूर्य का गोचर आपकी 12वीं राशि पर रहेगा। ऐसे में सूर्य का ये परिवर्तन आपकी जॉब और कॅरियर में लाभ की स्थिति ला सकता है। वहीं विदेशी कंपनियों से जुड़े जातकों को इस समय लाभ के अच्छे अवसर मिल हो सकते हैं। इस दौरान आपके द्वारा व्यापार में जोखिम उठाने की संभावना है, जबकि तनाव की स्थिति भी कम हो सकती है। आप खुद में ऊर्जा महसूस करेंगे।

लेकिन इस समय आपको वाणी में विनम्रता और अहंकार से दूर रहने की आवश्यकता होगी। इस दौरान स्थान परिवर्तन, प्रमोशन और मान सम्मान जैसी स्थितियां भी बनने की संभावाना है। उचित रहेगा कि आप विवाद और अनावश्यक तर्क-वितर्क की स्थिति से बचकर रहें। साथ ही पहले से महत्वपूर्ण कार्यों की योजना अवश्य बनाकर चलें।